छत्तीसगढ़न्यूजमुंगेलीयातायातसड़क

स्कुल पहुँच मार्ग कीचड़ से बदहाल ! छात्रों की विवशता जर्जर सड़क से स्कुल पहुँचना… 

नीरजाम में स्कूल जाने की रोड़ में कीचड़ में हुवा तब्दील हो गया है?

हरिपथमुंगेली-6 अगस्त ग्राम  निरजाम में मुख्य रोड से स्कूल पहुँच मार्ग तक जर्जर एवं बारिस से कीचड़ से बदहाल अवस्था मे जिसे मरम्मत की आवश्यकता है। जिम्मेदार अधिकारी कर्मचारी एवं स्थानीय जनप्रतिनिधियों के निरंकुशता से गाँव मे सड़क नवीनीकरण नही हो पा रहा है।

जिले के महज 12 किलोमीटर की दूरी में स्थित ग्राम नीरजाम मिडिल स्कूल में नवमी एवं दसवीं बोर्ड के विद्यार्थि अध्ययनरत है। आसपडोस के 5 किलोमीटर दूरस्थ के गरीब  बच्चों के लिए समस्या से प्रतिदिन गुजरना पड़ता है।  स्कूल जाने के लिए मुख्य मार्ग  में सायकल रख कर कीचड़ युक्त सड़क से गुजर कर  अध्ययन करने स्कूल पहुँचते है। शिक्षक अपने दो पहिया वाहन को  असुरक्षित छोड़कर स्कुल पहुँचते है।बताया जा रहा,की  कई बार बच्चे कीचड़ में  गिर चुके है,जिससे हाथ पैर में चोट भी आई है!

ग्रामीणों से मिली जानकारी अधिकारी कर्मचारियों के साथ स्थानीय जनप्रतिनिधि  किचड़ युक्त बदहाल सड़क की समस्या से अवगत कराया जा चुका है,लेकिन उनके निरंकुशता के चलते सड़क की नवीकरण तो दूर बारिश से पहले मरम्मत तक नही कराया गया। इससे ग्रामीणों में रोष व्याप्त हैं! कीचड़ के कारण सड़क फिसल से  ग्रामीण को आवागमन में विकट स्थिती का सामना कर पड़ता हज।   गाँव में बाईक तो दूर अगर कोई बीमार पड़ जाए तो मरीज के लिए  एम्बुलेंस तक पहुँच नही पाती है। गर्भवती महिला को डिलिवरी के लिए खाट में बिठाकर ले जाने विवशता रहती है। ग्रामीणों ने प्रशासन से मांग किये है,की राहगीरों के लिए सड़क को तत्काल मरम्मत करवाकर सड़क को सुगम कराया जाए।

बदत्तर हालत!

मुंगेली अपर कलेक्टर निष्ठा पांडे ने कहा कि मामले में जांच करती हूं।

एसडीएम पार्वती पटेल ने कहा कि विभाग को निर्देशित कर जल्द ही सड़क की आवश्यक मरम्मत कराया जायेगा।

error: Content is protected !!