छत्तीसगढ़न्यूजपुलिसमुंगेली/लोरमीहादसा

हादसा-सेल्फी के चक्कर में 10 वर्षीय बच्ची कारिडोंगरी पुलिया से निचे नदी के तेज बहाव में लापता!पुलिस तलाश में जुटी

खुड़िया बांध के वेस्टवेयर से अतिरिक्त पानी बहने से कारिडोंगरी पुलिया के उपर से पानी बह रहा है,जिसमे एक 10 वर्षीय बच्ची बहने की सूचना पर पुलिस तलाश में जुटी है।

हरिपथलोरमी– 26 अगस्त कारीडोंगरी पुलिया में एक 10 वर्षीय बच्ची सेल्फी लेने के चक्कर में पुलिया के ऊपर तेज बहाव मेंआकर मनियारी नदी में  लापता हो गई।  घटना स्थल के पास मनियारी नदी में पुलिस टीम के साथ लापता बच्ची की तलाश में जुटी है।

खुड़िया बांध का वेस्टवेयर

खुड़िया बांध के वेस्टवेयर से अतिरिक्त पानी  लगभग  3 फिट  मनियारी नदी में बह रहा है,जिससे निचले स्तर पर बाढ़ की स्थिती निर्मित हो गई है।

एनडीआरएफ की टीम खोजबीन करती

वनांचल को जोड़ने वाली कारिडोंगरी पुलिया के ऊपर से लगभग 2 फिट पानी बह रहा है। प्रशासन ने एहतियातन पुलिया के दोनों तरफ बेरिकेट लगाकर , पुलिया में  आवागमन को  अस्थाई रूप से बंद कर दी है।

टीम

इसके बाउजूद राहगीर एवं बाइक सवार बेधड़क जान जोखिम में डालकर  पुलिया को पार करने से बाज नही आ रहे है।अलबत्ता यह हादसा एक बच्ची की जान चली गई। पुलिया के ऊपर  एक 10 वर्षीय बच्ची सेल्फी लेते हुए तेज बहाव में निचे गिर गई।

गौरतलब है,खुड़िया बांध के वेस्टवेयर से उछाल करती पानी  जलमग्न  नैसर्गिक  मनोरम दृश्य को  देखने वाले बड़ी संख्या में पर्यटक पहुँच रहे है,लोग वेस्टवेयर के नजदीक आकर्षित होकर  लापरवाही पूर्वक  सेल्फी लेकर अपने जान जोखिम में डाल रहे है!

वेस्टवेयर के पास एकत्रित भीड़

मिली जानकारी के अनुसार  बच्ची दिशा10 वर्ष पिता विनोद दिवाकर कबीरधाम जिला पंडरिया तहसील ग्राम डोमनपुर के रहने वाली है,जो अपने परिजन के साथ खुड़िया बांध देखकर वापस लौटकर कारिडोंगरी पुलिया में सेल्फी लेने के दौरान तेज बहाव में नीचे गिर गई। मौके पर लोरमी टीआई अखिलेश वैष्णव सहित  पुलिस टीम के साथ ग्रामीणों लोग पतासाजी करने में जुटी है।

खुड़िया चौकी प्रभारी सत्येंद्र गिरी गोस्वामी ने बताया कि 10 वर्षीय बच्ची नदी में बहने की सूचना पर पुलिस लापता बच्ची की तलाश में जुटी है।

error: Content is protected !!