छत्तीसगढ़जलसंसाधनन्यूजपुलिसमुंगेली/ पथरियाशिक्षाहादसा

एनिकट पार करते स्कूली छात्र नदी मे गिरा , लापता छात्र  तलाश में रेस्क्यू टीम लगी..

हरिपथमुंगेली/पथरिया – 25 अगस्त  ग्राम मुंडादेवरी एंव कोकड़ी के पास आगर नदी में निर्मित एनिकट को पार करते समय एक 13 वर्षीय स्कुली छात्र नदी मे बह गया! लापता छात्र की तलाश में प्रशासन जुटी।

पथरिया  विकास खंड के ग्राम कोकड़ी में  शनिवार को 13 वर्षीय स्कूली छात्र सुबह अपने मित्रों के साथ हमेशा की तरह एनिकट पार कर पढ़ाई करने के लिए मुंडा देवरी गया हुआ था।
स्कूल की छुट्टी के बाद लगभग 11:00 अपने स्कुल सहयोगी मित्र के साथ आगर नदी मे निर्मित  एनिकट पार कर रहा था। जहाँ नदी में बने एनिकट के ऊपर पानी होने के कारण फिसलने से नदी के नीचे छात्र विशाल नेताम पिता जगदीश नेताम  गिर गया। नदी में बाढ़ के कारण तेज बहाव में छात्र पानी मे लापता हो गया। अन्य छत्राओं ने हादसे देखकर चीखपुकार सुनकर  नजदीक ग्राम के लोगों ने खोजबीन की लेकिन नदी के पानी का तेज  बहाव के कारण कुछ पतासाजी नही चला। हादसे की सुचना ग्रामवासियो ने स्थानीय पुलिस को दी।

पुलिस ने हादसे स्थल पर रेस्क्यू टीम  (गोताखोरों)  की मदद से शनिवार से तलाश में जुटी  है,लेकिन कोई सुराग नही मिल पाया है। खोजबीन करने पर रात्रि तक विशाल नेताम पिता जगदीश नेताम का पता चल नहीं पाया।

लापता छात्र दो बहनों में इकलौता भाई था जो नदी मे अभी तक लापता है जिससे परिजन काफ़ी सदमे मे चले गए है है स्थानी पुलिस द्वारा एवं गोताखोरों द्वारा खोज जारी है
उल्लेखनीय यह है कि मुंडादेवरी एवं कोकड़ी ग्राम को जोड़ने में इस एनिकट का एकमात्र उपयोग है जिसमे बच्चे प्रतिदिन  स्कुल जाने के लिए करटे है।  ग्रामीणों ने बताया किएनीकट में दोनो तरफ  रेलिंग जैसी कोई सुरक्षा उपकरण  व्यवस्था रोकथाम के लिए नहीं लगाया जाने से इस तरह की हादसे की जिम्मेदार ठहराया जा रहा है!

सहायक उपनिरिक्षक धनुष राम पाटले ने बताया कि सूचना पर पुलिस रेस्क्यू टीम के साथ लापता छात्र की तलाश में जुटी है।

error: Content is protected !!