किसानछत्तीसगढ़ज्ञापनन्यूजमुंगेली

भारतीय किसान संघ ने विभिन्न मांगो को लेकर कलेक्टर को सौंपा ज्ञापन….

हरिपथमुंगेली– 21 जुलाई भारतीय किसान संघ की ज़िला इकाई द्वारा किसानों की विभिन्न आवश्यक मांगों का निराकरण करने के संबंध में मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय के नाम से कलेक्टर राहुल देव को आठ बिंदुओं में ज्ञापन सौंपा गया।

भारतीय किसान संघ ने ज्ञापन में आठ बिंदुओं पर उल्लेख किया है। 1.यह कि वर्ष 2022 व 2023 में खरीदी गई धान की 4थी किस्त की राशि अविलंब किसानों के खाते में दिया जाये। 2 . यह कि मुंगेली जिले के मुंगेली तहसील में शक्कर कारखाना खोला जाये। 3 .यह कि मुंगेली जिले में फल सब्जी के संरक्षण के लिए कोल्ड स्टोरेज की व्यवस्था की जाय। 4 .यह कि राजस्व प्रकरण जैसे – नामांतरण, बंटवारा,फौती, ऋण पुस्तिका का शिविर लगाकर हर एक प्रकरण का निराकरण करें। 5 .यह कि कृषि सिंचाई पंपों का अस्थाई कनेक्शन को तत्काल स्थाई किया जाय । 6 .यह कि जीर्ण शीर्ण खंभों को सुधारा जाए एवं मांग के अनुसार ट्रान्सफार्मर लगाया जाय। 7 .यह कि मुंगेली तहसील के ग्राम भालापुर में जिला सहकारी केन्द्रीय बैंक मर्यादित की नवीन शाखा स्वीकृत किया जाये जिससे किसानों को बैंकिंग लेन – देन में हो रही परेशानियों को दूर किया जाये ।

8 . यह कि जिले में खाद विक्रेताओं के द्वारा यूरिया एवं डी ए पी में कालाबाजारी कर लादन दिया जा रहा है बिना लादन के किसानों को यूरिया डी ऐ पी एवं सुपर फास्फेट नहीं दिया जा रहा है साथ ही मनमानी ढंग से अपना सनाप दर में खाद बिक्री किया जा रहा है जिससे किसानों में काफी आक्रोश है ।

सौपे गये ज्ञापन

ज्ञापन सौंपने वालों में मुख्य रूप से भारतीय किसान संघ के जिलाध्यक्ष विवेकानंद साहु, जिला उपाध्यक्ष जय कुमार ओगरे,  ब्लाक उपाध्यक्ष धनीराम साहू , ब्लाक महामंत्री देवराज सिंह,  देवेंद्र दाऊ , बहादुर दाऊ सहित अन्य  किसान उपस्थित रहे।

error: Content is protected !!