छत्तीसगढ़न्यूजप्रशासनिक खबरमुंगेली/लोरमी

विशेष पिछड़ी जनजाति के लोगों को योजनाओं से लाभान्वित करने 10 सितम्बर तक आईईसी कैम्प का होगा आयोजन..

लोरमी विकासखण्ड के वनक्षेत्र के विभिन्न ग्रामो में पीएम जनमन शिविर लगेंगे। जिपं सीईओ ने अधिकारियों को आवश्यक तैयारियां सुनिश्चित करने के दिए निर्देश..

हरिपथमुंगेली/लोरमी– 22 अगस्त  जिले के पीवीटीजी ग्रामों में पीएम जनमन योजना के बेहतर क्रियान्वयन को लेकर कलेक्टर राहुल देव के निर्देशानुसार जिला पंचायत सीईओ प्रभाकर पाण्डेय ने जिला पंचायत के सभाकक्ष में संबंधित अधिकारियों की समीक्षा बैठक ली।

शासन के निर्देशानुसार विशेष पिछड़ी जनजाति के बसाहटों एवं परिवारों में मूलभूत सुविधाओं के विकास के लिए पीएम जनमन योजना अंतर्गत 23 अगस्त से 10 सितम्बर तक आईईसी कैम्प का आयोजन किया जाएगा।

इस कैम्प के माध्यम से आधार कार्ड, जनधन खाता, आयुष्मान कार्ड, वन अधिकार पत्र, राशनकार्ड, जाति प्रमाण पत्र, पीएम किसान सम्मान निधि, पीएम मातृवंदना योजना, किसान क्रेडिट कार्ड, सिकलसेल की जांच एवं मूलभूत स्वास्थ्य सुविधाओं आदि से संतृप्ति की जानी है। कैम्प के आयोजन हेतु जिला एवं पंचायत नोडल अधिकारियों की नियुक्ति भी की गई है।

इन ग्रामों में कैम्प का होगा आयोजन जिला पंचायत सीईओ ने संबंधित अधिकारियों को जिले के पीवीटीजी ग्रामों में शिविर के आयोजन हेतु सभी आवश्यक तैयारियां सुनिश्चित करने एवं पीएम जनमन योजना अंतर्गत सर्वे कर शासन की जनकल्याणकारी योजनाओं से वंचित हितग्राहियों को लाभान्वित करने के निर्देश दिए।

आदिवासी विकास विभाग के सहायक आयुक्त  एल. पी. पटेल ने बताया कि कलेक्टर के निर्देशानुसार 23 अगस्त को लोरमी विकासखण्ड के ग्राम बहाउड़ में कैम्प का आयोजन किया जाएगा। इसी तरह 24 अगस्त को साम्भरधसान, 25 अगस्त को बोईरहा, 27 अगस्त को पटपरहा, 28 अगस्त को डंगनिया, 29 अगस्त को सुरही, 30 अगस्त को निवासखार, 31 अगस्त को कटामी, 01 सितम्बर को अचानकमार, 02 सितम्बर को बिजराकछार, 03 सितम्बर को झिरिया, 04 सितम्बर को लमनी, 05 सितम्बर को तिलईडबरा, 08 सितम्बर को टिंगीपुर, 09 सितम्बर को जल्दा और 10 सितम्बर को परसवारा में कैम्प का आयोजन किया जाएगा। इस अवसर पर संबंधित अधिकारी मौजूद रहे।

error: Content is protected !!