कार्यवाहीछत्तीसगढ़जिला पंचायतन्यूजमुंगेली

ग्राम नवागांव (टे.) के रोजगार सहायक को पद से पृथक…

मनरेगा में फर्जी हाजिरी, अनियमितता एवं लापरवाही की थी शिकायत

हरिपथमुंगेली 27 जुलाई  जनपद पंचायत के अंतर्गत ग्राम पंचायत नवागांव (टे.) के रोजगार सहायक को पद से पृथक किया गया है। रोजगार सहायक के विरुद्ध मनरेगा कार्य में फर्जी हाजिरी भरने, अनियमितता एवं लापरवाही बरतने की शिकायत थी।

कलेक्टर राहुल देव ने इसे गंभीरता से लेते हुए जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी प्रभाकर पाण्डेय को आवश्यक कार्यवाही के निर्देश दिए थे। इसके पहले भी रोजगार सहायक को मनरेगा के कार्यों में मनमानी किए जाने, फर्जी हाजिरी भरने और कार्य में उपस्थित नहीं रहने पर कारण बताओ नोटिस जारी किया गया था। साथ ही जांच में अनियमितता की शिकायत सही पाए जाने पर वसूली की कार्यवाही भी की गई थी। भविष्य में उपरोक्त कृत्य की पुनरावृत्ति पाए जाने पर पद से पृथक करने की कार्यवाही हेतु चेतावनी पत्र जारी किया गया था।
जिला पंचायत के सीईओ ने बताया कि ग्राम नवागांव (टे.) के रोजगार सहायक को कारण बताओ नोटिस व चेतावनी पत्र जारी करने के उपरांत भी पदीय दायित्व के निर्वहन में लगातार लापरवाही बरतने एवं फर्जी हाजिरी भरकर वित्तीय अनियमितता की पुनरावृति की शिकायत मिल रही थी। जिसे देखते हुए जिला पंचायत कार्यालय द्वारा अपना पक्ष रखने हेतु रोजगार सहायक को अंतिम अवसर प्रदान किया गया था, जिसमें संतोषप्रद जवाब प्राप्त नहीं होने पर मुख्य कार्यपालन अधिकारी जनपद पंचायत मुंगेली द्वारा नियमानुसार पद से पृथक करने की कार्यवाही की गई है।

error: Content is protected !!