छत्तीसगढ़न्यूजप्रशासनिक खबरमुंगेली

जनदर्शन में सुनी गई आमजनों की समस्याएं, 145 लोगों ने दिए आवेदन

जनदर्शन में ही होगी महत्वपूर्ण आवेदनों की समीक्षा, पूरी जानकारी के साथ पहुंचे अधिकारी – कलेक्टर

हरिपथमुंगेली 02 जुलाई  जिला कलेक्टोरेट में आज जनदर्शन का आयोजन किया गया। इस दौरान 145 आवेदकों ने आवेदन प्रस्तुत किए। कलेक्टर राहुल देव ने बारी-बारी से आवेदकों की समस्याएं सुनी और अधिकारियों को नियमानुसार निराकरण के निर्देश दिए।

उन्होंने कहा कि आमजन अधिक समस्या होने पर ही अपने आवेदन लेकर जनदर्शन पहुंचते हैं। संबंधित अधिकारी इसका संवेदनशीलतापूर्वक निराकरण करें। उन्होंने महत्वपूर्ण आवेदनों का जनदर्शन में ही समीक्षा करने की बात कही। इस हेतु विभागीय अधिकारी को पूरी जानकारी के साथ उपस्थित होने के लिए कहा।
जनदर्शन में ग्राम देवरी के श्री श्यामसुंदर वर्मा ने आवेदन प्रस्तुत कर बताया कि वे शासकीय उच्च्तर माध्यमिक विद्यालय पदमपुर में सहायक ग्रेड 02 के पद पर कार्यरत थे।

उन्हें दिसम्बर 2023 में सेवानिवृत्ति के बाद आज दिनांक तक पेंशन एवं जमा रूपए तथा ड्यूटी का वेतन नहीं मिल पाया है। उन्होंने कलेक्टर से उक्त राशि शीघ्र दिलाए जाने की मांग की। कलेक्टर ने इसे गंभीरता से लेते हुए जिला शिक्षा अधिकारी को आवश्यक कार्यवाही करने कहा। इसी तरह आवेदक दुर्गेश साहू ने बताया कि धान खरीदी केन्द्र मदनपुर अंतर्गत हमाल कार्य करने वाले मजदूरों को अभी तक मजदूरी भुगतान नहीं हो पाया है।


ग्राम केशरूवाडीह के आवेदक  सिद्धराम साहू ने क्रयशुदा भूमि को आनलाईन कराने आवेदन दिया। उन्होंने बताया कि भूमि ऋण पुस्तिका में उनका नाम दर्ज है, किंतु आनलाईन राजस्व अभिलेख में विक्रेता का नाम दिखा रहा है। ग्राम मोहतरा तेली के चंद्रिका भास्कर ने महतारी वंदन योजना का लाभ दिलाने, ग्राम नारायणपुर के दिलीप कुमार ने सीसी रोड एवं नाली निर्माण कार्य को पूर्ण कराने, ग्राम पंडरभट्ठा के किसानों ने जिला सहकारी केन्द्रीय बैंक पंडरभट्ठा द्वारा बैंक पासबुक में एंट्री नहीं करने व राशि लेनदेन में फर्जीवाड़ा करने, ग्राम गोइन्द्रा की रितेश्वरी साहू ने प्रधानमंत्री मातृवंदना योजना की राशि दिलाने, ग्राम डिंडौल के सियाराम राठौर ने मुआवजा राशि दिलाने संबंधी आवेदन कलेक्टर के समक्ष प्रस्तुत किया।

कलेक्टर ने प्राप्त आवेदनों पर जांच उपरांत नियमानुसार कार्यवाही का आश्वासन दिया। इस अवसर पर अपर कलेक्टर निष्ठा पाण्डेय तिवारी, संयुक्त कलेक्टर द्वय  अजीत पुजारी एवं  गिरीश रामटेके सहित संबंधित विभाग के अधिकारी मौजूद रहे।

error: Content is protected !!