छत्तीसगढ़राजनीतिरायपुर

विष्णु देव साय एवं अरुण साव ने भाजपा विधायक दल के साथ राज्यपाल से मिले , सरकार बनाने का दावा पेश किया…

हरिपथ-रायपुर– 10 दिसम्बर छत्तीसगढ़ में विधायक दल ने विष्णुदेव साय को नया मुख्यमंत्री घोषित कर दिया गया है। लंच के बाद विधायकों के साथ पर्यवेक्षकों की बैठक हुई. सुबह करीब नौ बजे केंद्रीय पर्यवेक्षक रायपुर पहुंचे और दोपहर बारह बजे से विधायकों के साथ सीएम के नाम पर मंथन चल रहा था. विधायक दल की बैठक में सीएम का नाम तय होने के बाद दिल्ली से सीएम के नाम पर मुहर लगी।

बनाए गए दो डिप्टी सीएम
छत्तीसगढ़ में सीएम के ऐलान के बाद, दो डिप्टी सीएम का भी ऐलान हुआ है. इनमें भाजपा प्रदेशाध्क्ष अरुण साव एवं नवनिर्वाचित कवर्धा विधायक विजय शर्मा दोनों को उपमुख्यमंत्री के तौर पर मनोनीत किया गया है!

पूर्व सीएम रमन सिंह बने स्पीकर
छत्तीसगढ़ में सीएम पद के ऐलान के बाद स्पीकर कुर्सी पर कौन बैठेगा इसका भी पूर्व सीएम रमन सिंह विधानसभा में स्पीकर चेयर पर बैठ सकते है?

राज्यपाल से की मुलाकात
छत्तीसगढ़ के मनोनीत मुख्यमंत्री विष्णु देव साय राज्यपाल विश्वभूषण हरिचंदन से मिलने रायपुर स्थित राजभवन पहुंचे।

सीएम बनने के बाद विष्णु देव साय ने कहा स्वीकृत होंगे 18 लाख आवास
सीएम के नाम का ऐलान होने के बाद विष्णुदेव साय की पहली प्रतिक्रिया सामने आई है. उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री के तौर पर मैं अपनी सरकार के जरिए पीएम मोदी की गारंटी को पूरा करने की कोशिश करूंगा।आवास योजना के हितग्राहियों के लिए 18 लाख आवास स्वीकृत करना नई छत्तीसगढ़ सरकार द्वारा किया जाने वाला पहला कार्य होगा।

अरुण साव ने बतया की शपथ ग्रहण 12 या 13 दिसम्बर को शपथ ग्रहण ले सकती है,जिसके लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र को आमंत्रित किया गया।

महामहिम राज्यपाल से भेंट

इस अवसर पर अर्जुन मुंडा, ओम माथुर,नितिन नवीन, मनसुख मांडविया,डॉ रमन सिंह सहित भाजपा के निर्वाचित विधायक भी उपस्थित रहे।

राज्यपाल विश्वभूषण हरिचंदन ने विष्णुदेव साय को विधायक दल का नेता चयनित होने के पश्चात मुख्यमंत्री नियुक्त किया।उन्होंने श्री साय को मुख्यमंत्री नियुक्त करने सम्बन्धित पत्र प्रदान कर कैबिनेट गठन हेतु आमंत्रित किये।

राज्यपाल ने विष्णुदेव साय को मुख्यमंत्री बनने पर बधाई एवं शुभकामनाएं दीं।

error: Content is protected !!