मुंगेली

ग्राम देवरी के भांठाखार में युवक की हत्या का खुलाशा पुलिस ने किया, पुरानी रंजिश को लेकर युवक की सुपारी किलिंग से हत्या की साजिश, मर्डर के लिये तीन लाख में सौदा? खेत मे गड़ा धन (बटुवा) का झांसा देकर तब्बल से जघन्य हत्या, इस सनसनीखेज हत्या कांड में आठ आरोपी गिरफ्तार ….

हरिपथमुंगेली◆ 26 मई ग्राम देवरी भांठाखार में भुवेंद्र ऊर्फ पप्पू माथुर उम्र 28 वर्ष पिता संतोष माथुर की आरोपियों ने प्रायोजित तरीके से खेत मे गड़ा धन निकालने का झांसा देकर दिया था घटना को अंजाम 03 लाख रूपये में हत्या करने का हुआ था सौदा । आरोपियों के विरूद्ध थाना सिटी कोतवाली में अपराध क्रमांक 214/2023 धारा 302, 34 भादवि के तहत अपराध पंजीबद्ध। प्रकरण के मुख्य आरोपी उमेन्द्र एवं सत्येन्द्र पूर्व में भी सुपारी लेकर हत्या के थे आरोपी।

मुंगेली जिले अंर्तगत ग्राम देवरी में 21मई को शाम लगभग 7. 10 बजे देवरी भाठासार में एक अज्ञात लाश मिलने की सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची, मौके पर ही बिना नंबरी मर्ग पंजीबद्ध कर, पोस्टमार्टम की कार्यवाही कराई गई, जिसमें मृत्यु का प्रकार होमोसायडल होना लेख करने पर मर्ग पर से अपराध क्रमांक 214/23 धारा 302 भादवि का अपराध पंजीबद्ध कर मृतक भुवेंद्र ऊर्फ पप्पू माथुर उम्र 28 वर्ष पिता संतोष माथुर की अज्ञात आरोपियों द्वारा हत्या करने की पता तलाश की गई

आरोपियों ने घटना को इस तरह से अंजाम दिया ◆◆मृतक द्वारा अपने पुत्र कोमल की हत्या करने की पूर्व रंजिश को लेकर विद्वेष रखने वाले स्व. कोमल के पिता दुकाल और उसके पुत्र छत्रप्रकाश ने देवरी के ललित अनंत के माध्यम से ओड़ाडबरी निवासी उसके ससूर महेतरू से संपर्क किया और महेतरू ने गांव के पवन पात्रे, राहुल भास्कर, उमेन्द्र घृतलहरे एवं सतेन्द्र पात्रे के माध्यम से 03 लाख रूपये की सुपारी देकर मृतक की हत्या करायीआरोपी पवन पात्रे , राहुल भास्कर, उमेन्द्र घृतलहरे एवं सत्येन्द्र पात्रे ने मृतक को बटुआ (गड़ा धन) निकालने का लालच देकर मृतक भुवेंद्र से अपना संपर्क बनाया और उसको अपने साथ घुमाना साथ में खाना खाना और दोस्ती किया और विश्वास जमने पर अपने साथ देवरी भाठाखार नहर के पास ले जाकर मृतक भूवेन्द्र माथुर की तार से और तब्बल से मारकर हत्या कर दी


गिरफ्तार आरोपी●●●
(1) उमेन्द्र पिता फागूराम घृतलहरे उम्र 35 वर्ष ग्राम ओड़ाडबरी थाना कुण्डा
(2) सतेन्द्र कुमार पात्रे पिता गौतम पात्रे उम्र 35 साल साकिन ओड़ाडबरी थाना कुण्डा जिला कवर्धा
(3) पवन कुमार पात्रे पिता गुरू प्रसाद पात्रे उम्र 24 वर्ष साकिन ओड़ाडबरी थाना कुण्डा जिला कवर्धा
(4) राहुल भास्कर पिता चंद्रप्रकाश भास्कर उम्र 18 साल साकिन ओड़ाडबरी थाना कुण्डा जिला कवर्धा
(5) महेतरू पिता दुलार सतनामी उम्र 75 साल साकिन ओड़ाडबरी थाना कुण्डा जिला कवर्धा
(6) ललित पिता नैनदास अनंत उम्र 53 साल साकिन ओड़ाडबरी थाना कुण्डा जिला कवर्धा
(7) छत्रप्रकाश पिता कोमल माथुर उम्र 23 साल साकिन देवरी थाना व जिला मुंगेली
(8) दुकाल पिता माधो माथुर उम्र 75 साल साकिन देवरी थाना व जिला मुंगेली

प्रकरण की गंभीरता को देखते हुये 04 विशेष टीम गठित कर विवेचना किया गया जिसमें पहली टीम द्वारा ग्राम पंचायत देवरी में कैम्प लगाकर लोगों का कथन दर्ज कराया गया, दूसरी टीम द्वारा फिल्ड में सूचना संकलन करने, तीसरी टीम द्वारा विवेचना के महत्वपूर्ण बिन्दुओं पर काम करने तथा चौकी सायबर सेल के साथ तकनीकी विशलेषण में लगाई गई । विवेचना के दौरान हत्या के मुख्य दो कारण जिसमें से पहला पूर्व में मृतक एवं उसके परिजनों द्वारा दुकाल माथुर के लड़के कोमल माथुर की हत्या का रंजिश तथा दूसरा जमीन में गड़े धन को निकालने का झांसा । विवेचना के दौरान टेक्निकल टीम और मुखबिर से प्राप्त सूत्रों के आधार पर पुलिस द्वारा मुख्य आरोपी उपेंद्र के संबंध में जानकारी प्राप्त हुई और फिर पुलिस को प्रकरण के अन्य सभी आरोपियों को पकड़ने में सफलता प्राप्त हुआ। आरोपियों को गिरफ्तार करने में सिटी कोतवाली पुलिस मुंगेली, साईबर सेल मुंगेली एवं गठित विशेष टीम का महत्वपूर्ण भूमिका रही ।

error: Content is protected !!