छत्तीसगढ़लोरमीसांस्कृतिक

कोतरी स्कुल में नवरात्र पर गरबा नृत्य की प्रस्तुति, बच्चों को कन्या भोज कराकर शिक्षकों ने लिया आशीर्वाद…

डी.ए.व्ही. विद्यालय में कराया गया कन्या भोज, पूरे स्टाफ ने लिया कन्याओं से आशीर्वाद

हरिपथलोरमी- 20 अक्टूबर ग्राम कोतरी स्थित डी.ए.व्ही. पब्लिक स्कूल में नवरात्रि उत्सव के उपलक्ष्य में गरबा नृत्य और कन्या भोज का आयोजन किया गया। जिसमें बच्चों ने डांडिया खेलकर ग्रामीणों का दिल जीता।

आयोजन की शुरूआत गरबा के पारंपरिक गीतों से हुई, इन गीतों पर स्कूल के नन्हे-मुन्ने विद्यार्थियों समेत सभी बच्चों ने थिरकना शुरू किया। इसके बाद समस्त कक्षाओं के विद्यार्थियों ने एक के बाद एक समूह में भाग लेकर सुंदर नृत्य की प्रस्तुति दी। गरबा नृत्य में समस्त विद्यार्थियों ने गरबा की रंग-बिरंगी पोशाकें पहनकर भारतीय संस्कृति को साकार किया।

कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित तोशन साहू सरपंच ग्राम पंचायत कोतरी, विशिष्ट अतिथि रामस्नेही कश्यप सभापति एवं प्राचार्य पी. के. खांडेकर रहें। कार्यक्रम की अध्यक्षता प्राचार्य हिमांशु कुनार ने की, उन्होंने सभी छात्र – छात्राओं को नवरात्रि पर्व का महत्व समझाया।

इसके बाद नवरात्रि के पावन पर्व और पंचमी तिथि होने पर कन्या भोज की शुरूआत कर कन्या पूजन किया गया। बच्चों को एक साथ कन्या भोज कराकर समस्त स्टॉफ ने आशीर्वाद लिया। इस दौरान विद्यालय के प्राचार्य के साथ समस्त शिक्षकों व छात्र – छात्राओं की मौजूदगी रही।

error: Content is protected !!