क्राईम /पुलिसछत्तीसगढ़नगरी निकायन्यूजमुंगेली

मवेशी पंजीयक शुल्क गबन मामला-न.पा.के तीन कर्मचारियो को पुलिस ने किया तलब..

मवेशी बाजार के पंजीयक शुल्क गबन मामले में नपा के कर्मचारियों से पूछताछ करने सिटी कोतवाली पुलिस ने तलब किया है। मामले एक आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार कर सलांखो के पीछे पहुँचा चुकी है।

हरिपथमुंगेली-19 जुलाई नगर के साप्ताहिक मवेशी बाजार में होने वाली आय के गबन के मामले को  लेकर सिटी कोतवाली पुलिस ने नगर पालिका के तीन कर्मचारियों को पूछताछ के लिए तलब किया। पुलिस की कार्रवाई से नगर पालिका कार्यालय में हड़कंप मचा हुआ है। जांच से प्रभावित होने वाले कुछ अधिकारी कर्मचारी छुट्टी लेकर कार्यालय नही आ रहे है। उल्लेखनीय है कि आय के गबन मामले में शिकायत पर धारा 409, 467, 468, 471 के तहत आरोपी रामकुमार महिलांग को पहले ही हिरासत में लेकर जेल दाखिल किया गया है। न्यायालय से उसकी जमानत खारिज हो गई। मामले में विवेचना जारी रहने एवं कइयों के नाम आने की चर्चा हैं।

नगर पालिका में बहुचर्चित मवेशी बाजार पशु पंजीयन शुल्क में गबन के मामले को लेकर पुलिस की की जा रही कार्यवाही से हड़कंप मचा हुआ है। नगर पालिका के अधिकारी-कर्मचारी एवं अन्य लोगों द्वारा संगठित रूप से २ मिलकर मवेशी बाजार में लाखों नी खरीदी-बिक्री पंजीयन शुल्क के नाम पर लाखों रूपए की गड़बड़ी के मामले में एफआईआर दर्ज किया गया है। इस मामले में धारा 420, 408, 34 भादसं पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया।

सिटी कोतवाली पुलिस मवेशी बाजार मुंगेली में मवेशी खरीदी बिक्री करने वाले गवाहों से पूछताछ कर जांच आगे बढ़ाते हुए मामले से जुड़े अधिकारी- कर्मचारी का बयान ले रही है।

एक पहले गया जेल-मामले में फीस वसूलीकर्ता रामकुमार महिलांग के पेश करने पर मवेशी फीस वसूली रजिस्टर जब्त किया गया, मामले में जब्त मूल रसीद एवं फीस वसूली रजिस्टर के राशि में अंतर होना पाये जाने पर तथा लोकसेवक द्वारा फीस वसूली रसीद बुक में कूटरचना कर राशि गबन करना पाये जाने पर मामले में धारा 409, 467, 468, 471 भादसं जोड़ी गयी। आरोपी रामकुमार महिलांग को हिरासत में लेकर जेल भेजा जा चुका है।

error: Content is protected !!