आस्थाछत्तीसगढ़प्रशासनिक खबरमुंगेली/लोरमी

पेंड्रीतालाब के तालाब ने नहाने आये दो ग्रामीण लापता ,  पतासाजी करने जुटा प्रशासन…

हरिपथमुंगेली/लोरमी- 27 नवंबर आस्था का केन्द्र बन चुके ग्राम पेंड्रीतालाब बी के तालाब में हजारों की संख्या में लोग दूर दूर से पहुँच रहें है। जिसमे चार लोगों के लापता हो गए। जिस जिला प्रशासन ने तत्काल संज्ञान में लिया है। तालाब में गोताखोर एवं आसपास ढूंढने पुलिस ने अभियान चलाया। गौरतलब है,की पेंडितलाब के तालाब में नहाने बेहिसाब भीड़ एकत्रित हो रही है,तालाब के आसपास भीड़ के कारण बंधवा पुल नहर के पास से मनोहरपुर से आगे तक मार्ग पैदल ही यात्रा करते है,दोनो तरफ से लगभग 2 से 3 किलोमीटर दूर श्रद्धालु यात्रा कर पहुँचे। बेहिसाब भीड़ एवं अव्यवस्थित नहाने की भीड़ से लोग अब अपनो से बिछड़ रहे है। बताया है,प्रति सोमवार को लगभग 30 से 40 हजार श्राद्धालु पहुँचने अंदाजा लगाया रहा है। तालाब में शरीर के बीमारी होने का दावा ग्रामीण कर रहें है!

कलेक्टर राहुल देव निर्देश पर जिला प्रशासन द्वारा लापता लोगों को ढूंढकर उनके परिवारजनों से मिलाने के लिए कार्रवाई तत्काल शुरू कर दी गई है। जानकारी के मुताबिक अब तक चार में से दो लोग शत्रुहन लाल और जेठिया दिवाकर को ढूंढ कर उनके परिवार जनों से मिलाया गया।

वहीं ग्राम लावर कोनी थाना मस्तूरी बिलासपुर के लापता व्यक्ति बसदेवा कैवर्त और ग्राम भदहा थाना पचपेड़ी जिला बिलासपुर की फेकन बाई पति पूनऊ दास को ढूंढने की कार्यवाही तेजी से जारी है। लापता लोगो के मिलने पर उनके परिजनों को सूचित किया जाएगा।

कलेक्टर के निर्देश पर जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी प्रभाकर पांडेय ने ग्राम पेंड्रीतालाब बी पहुंचकर स्थिति का मुयायना किया और संबंधित अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए। उन्होंने अधिकारियों से लापता लोगों को खोजने के लिए त्वरित कार्रवाई करने तथा सभी अमले को गंभीरता से कार्य करने के लिए निर्देशित किया।

बता दे की लापता लोगों के तालाब में डूबने की आशंका नहीं जताई जा रही है फिर भी ऐतिहात के तौर पर नगर सेना की गोताखोर टीम द्वारा तालाब में ढूंढा जा रहा है। एसडीआरएफ बिलासपुर की टीम भी यहां पहुंच चुकी है। पुलिस की टीम भी लगातार नजर बनाए हुए है। लापता लोगो को ढूंढने और उनके परिवार से मिलाने के लिए पूरी सक्रियता से कार्य किया जा रहा है। मौके पर लोरमी एसडीएम पार्वतीपटेल, राजीव तिवारी सहित पुलिस विभाग के अधिकारी व संबंधित अधिकारी मौजूद रहे।

error: Content is protected !!