चुनावन्यूजमुंगेली/पथरिया/लोरमी

मतदाता जागरूकता अनूठी पहल वीडियो काल कर 11 हजार 700 से अधिक लोगो को मतदान के लिए किये प्रेरित…

पलायन किए मतदाताओं को वीडियो कॉल कर लोकतंत्र के महापर्व में शामिल होने प्रोत्साहित करने में लगी जिला प्रशासन…

हरिपथमुंगेली@ 8 अप्रैल जिले में मतदान प्रतिशत बढ़ाने के लिए मतदान में लोगों की अधिक से अधिक भागीदारी सुनिश्चित करने के लिए जिला प्रशासन द्वारा अनूठी पहल की जा रही है। जिले से पलायन किए मतदाताओं को वीडियो कॉल कर लोकतंत्र के महापर्व में शामिल होने प्रोत्साहित किया जा रहा है।

गौरतलब है कि “शत प्रतिशत मतदान मुंगेली जिले का अभिमान” की थीम पर कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी राहुल देव के निर्देशानुसार और स्वीप के नोडल अधिकारी श्री प्रभाकर पाण्डेय के मार्गदर्शन में विभिन्न गतिविधियों का आयोजन किया जा रहा है। इसी कड़ी में महिला एवं बाल विभाग के पर्यवेक्षक एवं आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं के द्वारा जिले से पलायन किये मतदाताओं से वीडियो कॉल के जरिए बातचीत की जा रही है और उन्हें शतप्रतिशत मतदान के लिए प्रोत्साहित किया जा रहा है।

महिला एवं बाल विकास विभाग के जिला कार्यक्रम अधिकारी श्री सुरेश कुमार सिंह ने बताया कि पर्यवेक्षकों एवं आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं के द्वारा अब तक जिले के 11 हजार 700 से अधिक लोगों से वीडियो कॉल के माध्यम से बातचीत की गई और उन्हें स्वतंत्र और निष्पक्ष रूप से मतदान करने के लिए प्रेरित किया गया। उन्होंने बताया कि महिला पर्यवेक्षक, आंगनबाड़ी कार्यकर्ता और सहायिका द्वारा जिले के मुंगेली, लोरमी एवं पथरिया विकासखंड के विभिन्न ग्रामों में घर-घर पहुंचकर मतदाताओं को लोकसभा निर्वाचन में मतदान करने के लिए विभिन्न माध्यमों से प्रेरित किया जा रहा है।

वीडियो कॉल से जागरूकता इसके साथ ही ऐसे मतदाता जो पलायन किए हैं या विभिन्न कारणों से बाहर हैं, उन्हें वीडियो कॉल के जरिए लोकतंत्र के महापर्व में सहभागिता सुनिश्चित करने के लिए जागरूक भी किया जा रहा है। इसके साथ ही मतदान का महत्व बताते हुए बिलासपुर लोकसभा निर्वाचन में 07 मई को मतदान करने के लिए प्रेरित किया जा रहा है।

error: Content is protected !!