CG Crime-Policeकार्यवाहीन्यूजमुंगेली/लोरमी

भाजपा नेता का सुसायड प्रताड़ना से !  हैंडराइटिंग एक्सपर्ट से मिलान के बाद आरोपी के खिलाफ अपराध दर्ज…

पुलिस को भाजपा नेता के सुसाइड नोट हैंडराइटिंग एक्सपर्ट से मिलान होने पर सुसाइड नोट के आधार पर युवती के खिलाफ धारा 306 के तहत अपराध दर्ज किया है। आरोपी फरार बताया जा रहा है।

हरिपथ- लोरमी-(सिटी रिपोर्टर) 28 फरवरी आठ माह पूर्व नगर के भाजपा नेता एवं पूर्व एल्डरमैन की लाश मुख्य मार्ग से कुछ दूरी की स्थिति एक खंभे पर लटकते हुए संदिग्ध अवस्था में मिली थी। पुलिस ने मामले की मर्ग जांच करते हुए उसके दुकान से एक डायरी मिली थी, जिसमें लिखे नोट बरामद किए था। सुसाइड नोट हैंडराइटिंग एक्सपर्ट के पास मृतक के द्वारा लिखे जांच रिपोर्ट आने के बाद एक युवती के खिलाफ अपराध पंजीबद्ध किया है।

पुलिस ने डायरी को जांच के लिए एवं हैंडराइटिंग एक्सपर्ट के पास रायपुर भेजा गया था। बताया जा रहा मृतक डायरी लिखता था,जिसमे उससे जुड़ी बांते लिखता था। किन परिस्थितियों में आखिर आत्महत्या तक बात पहुँची! पुलिस ने जांच किया और डायरी में लिखे सुसाइड नोट के आधार पर मामला 306 के तहत दर्ज किया गया। 

पुलिस ने सोनिया लकड़ा जो मृतक के घर के पास ही निवास करती थी? उसके खिलाफ अपराध दर्ज कर सरगर्मी से तलाश शुरू कर दी है।

 गौरतलब है कि 15 जुलाई 2023 को भाजपा नेता शैलेंद्र जयसवाल उम्र 44 साल पिता स्वर्गीय मेवा  जायसवाल की लाश एक खेत के बिजली खंबे में लाश मिलने से क्षेत्र में हड़कंप मच गया था। पुलिस ने आवश्यक कार्रवाई के बाद मर्ग कायम कर धारा 174 के तहत मामले कि विवेचना जुट गई। 

परिजनों ने पुलिस को ज्ञापन सौंप कर मामले में सूक्ष्म से जांच करने की मांग की थी। 

27 फरवरी को पुलिस को मृतक के लिखे डायरी (सुसाइड नोट) हैंडराइटिंग एक्सपर्ट से मिलान करने के बाद पुलिस ने मृतक के भाई के सुभाष जायसवाल 28 वर्ष के रिपोर्ट  पर सोनिया लकड़ा के खिलाफ प्रताड़ना की धारा 306 के तहत अपराध दर्ज कर लिया है। पुलिस ने बताया कि आरोपी फरार है। पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार आरोपी द्वारा प्रताड़ित करने से मृतक को आत्महत्या जैसे कदम उठाना विवशता सामने आई?

टीआई अखिलेश वैष्णव ने बताया कि मृतक का सुसाइड नोट एक्सपर्ट से मिलान होने के बाद सोनिया लकड़ा के खिलाफ अपराध पंजीबद्व कर आरोपी की तलाश कर रही है।

एसडीओपी माधुरी धिरही ने बताया कि डायरी को हैंडराइटिंग एक्पर्ट से मैच रिपोर्ट आने के बाद आरोपी के खिलाफ अपराध पंजीबद्व कर पुलिस तलाश में जुट गई है।

error: Content is protected !!