चुनावछत्तीसगढ़मुंगेलीराजनीति

विधानसभा निर्वाचन कलेक्टर ने मतगणना स्थल का किया निरीक्षण ,तैयारियों के संबंध में दिए निर्देश…

हरिपथमुंगेली– 23 नवंबर विधानसभा निर्वाचन के तहत जिले में 03 दिसंबर को शासकीय अभियांत्रिकी कृषि महाविद्यालय चातरखार में मतगणना सबेरे 08 बजे से शुरू होगी। जिला प्रशासन द्वारा इसकी तैयारियां जोर-शोर से की जा रही है।

इसी तारतम्य में कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी राहुल देव ने आज मतगणना स्थल में टेबल व्यवस्था, पार्किंग एवं सुरक्षा व्यवस्था, मीडिया सेंटर तथा मतगणना स्थल की पूरी व्यवस्थाओं का अवलोकन किया और संबंधित अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिए। उन्होंने मतगणना के लिए निर्वाचन आयोग के निर्देशों के अनुरूप सभी आवश्यक व्यवस्थाएं सुनिश्चित करने के लिए कहा।


गौरतलब है कि 03 दिसंबर को दोनों विधानसभा के इव्हीएम मतों की गणना के लिए 14-14 टेबल लगाए जा रहे हैं। पोस्टल बैलेट एवं इटीपीबीएस मतों की गणना अलग टेबलों में की जाएगी।

कलेक्टर ने सुरक्षा व्यवस्था के संबंध में चल रही तैयारियों की भी जानकारी ली और मतगणना के दिन कड़े सुरक्षा इंतजाम करने के निर्देश संबंधित अधिकारियों को दिए। उन्होंने मतगणना स्थल पर बेरिकेड, राजनैतिक एवं गैर राजनैतिक व्यक्तियों की एंट्री, मीडिया प्रतिनिधियों के प्रवेश आदि के संबंध में अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिए तथा सभी जरूरी व्यवस्थाएं समय-सीमा में पूरा करने के लिए कहा।

इस दौरान पुलिस अधीक्षक चन्द्रमोहन सिंह, अपर कलेक्टर विजेन्द्र सिंह पाटले, जिला पंचायत के सीईओ प्रभाकर पाण्डेय, उप जिला निर्वाचन अधिकारी प्रवीण तिवारी, मुंगेली आरओ आकांक्षा शिक्षा खलखो, लोरमी आरओ पार्वती पटेल सहित संबंधित अधिकारी मौजूद रहे।

error: Content is protected !!